The Open Magazine

Delicious Keto Recipes for a healthy lifestyle

पिम्पल्स कैसे हटाए

पिम्पल्स कैसे हटाए

पिम्पल्स कैसे हटाए: हर कोई चाहता है कि वह सुन्दर और बेदाग दिखे। लेकिन पिम्पल्स या मुँहासे होने की वजह से हमारे चेहरे पर दाग पड़ जाते है। और उन दागों के होने से चेहरे की सुंदरता पर बहुत असर पड़ता है।
पिम्पल्स और मुहासों के लिए घरेलू उपाय निम्न्लिखित है:

1. निम्बू का रस

एक कटोरी में नींबू के ताज़े रस को निकाल कर थोड़े से पानी में पतला कर दें। अब इसे प्रभावित क्षेत्र पर लगाएं। लगाने के 15 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो ले। इसका नियमित प्रयोग करने से पिम्पल्स और मुहासों के दाग खत्म हो जाएंगे।


2. आइस क्‍यूब

पिम्पल्स और मुहासों के दागों को हटाने के लिए आइस क्‍यूब बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 15 मिनट तक आइस क्‍यूब से चेहरे पर मालिश करे।ऐसा रोजाना करने से पिम्पल्स और मुहासों के दाग खत्म हो जाएंगे।


3. शहद

शहद को पिम्पल्स और मुँहासों पर लगाएं । इसे 30 मिनट तक चेहरे पर सोखने के लिए लिए रख दें। 30 मिनट होने के बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले। इसका नियमित प्रयोग करने से पिम्पल्स और मुहासों के दाग खत्म हो जाएंगे।


4. चन्दन पाउडर और गुलाब जल

एक छोटा चमच चन्दन पाउडर में 10 -12 बूंदे गुलाब जल की मिला दीजिये। इसे रात में सोने से पहले दागों पर लगा दीजिये और 30 मिनट बाद चेहरे को धो दीजिये । ऐसा रोजाना करने से पिम्पल्स और मुहासों के दाग खत्म हो जाएंगे।


5. नारियल पानी

नारियल पानी को रोजाना पिम्पल्स और मुहासों के दागों पर लगाने से दाग जल्दी ही खत्म हो जाते हैं।

Recipe:Perfect Keto Stuffed Chicken Parmesan: A Step-by-Step Guide